Ad Code

Responsive Advertisement

Ticker

6/recent/ticker-posts

गोवा मर्डर केसः मेरा बेटा मेरे साथ रहेगा! होटल में बेटे के शव के साथ 18 घंटे तक रही सुचना सेठ


Soochana Seth: गोवा के एक अपार्टमेंट में चार साल के अपने मासुम बेटे की हत्या के आरोप में गिरफ्तार हूई एआई एक्सपर्ट सूचना सेठ का घाघ रवैया पुलिस के लिए मुसिबत बन गया है। गिरफतारी के कई दिनों बाद भी गोवा पुलिस उसकी मुंह नहीं खुलवा पाई है। इसी बिच उसके पति वेंकेट रमणा अपना बयान दर्ज कराने कलंगुट पुलिस स्टेशन पहुंचे हैं। भारत के मशहूर पर्यटन स्थल गोवा में हुए एक सनसनीखेज हत्याकांड ने पूरे देश को झकझोर दिया है। महज चार साल के मासूम बच्चे की हत्या उसकी मां ने की है, इस पर किसी को सहज विश्वास नहीं हो रहा है। लेकिन अपने ही बेटे कि हत्या का दिल दहला देने वाला ये आरोप आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एथिक्स एक्सपर्ट, डेटा साइंसटिस्ट, माइंडफुल एआई लैब की फाउंडर और सीईओ सूचना सेठ पर लगा है। वो इस वक्त गोवा पुलिस की हिरासत में है। पुलिस उससे जुर्म कबूल कराने की तमाम कोशिशें कर रही हैं, लेकिन वो लगातार इससे इंकार कर रही है। इसी बीच अपना बयान दर्ज कराने के लिए सूचना के पति वेंकट रमण गोवा के कलंगुट पुलिस स्टेशन पहुंचे हैं. इस केस में उनका बयान बहुत अहम है। इस मर्डर में एक अहम जानकारी ये भी सामने आ रही है कि हत्यारोपी एआई एक्सपर्ट सूचना सेठ अपने मासूम बच्चे की हत्या के बाद उसके शव के साथ 15 से 18 घंटे तक सर्विस अपार्टमेंट के कमरे में मौजूद रही थी। जानकारी के मुताबिक, यहां चेक-इन करने के करीब ढाई घंटे बाद 7 तारीख की रात 1 से 2 बजे के बीच बच्चे की हत्या की गई थी. इसके बाद 7 और 8 तारीख की दरमियानी रात करीब 12 बजे के बाद सूचना ने अपना अपार्टमेंट छोडा़ था. इस दौरान वो बच्चे के शव के साथ रही थी. पुलिस ने जब पुछा कि वो बच्चे का शव के बैग में रखकर बेंगलुरू क्यों ले जा रही थी, तो उसने जबाब में सिर्फ इतना कहा कि वह चाहती थी कि उसका बेटा उसके बेंगलुरु स्थित घर पर उसके साथ ही रहे।

यह भी खुलासा हुआ है कि कोर्ट के द्वारा पिता वेंकट रमण को सप्ताह में एक दिन बच्चे मिलने की इजाचत के बाद सूचना सेठ परेशान हो गई थी. वो नहीं चाहती थी कि उसका बेटा अपने पिता से मिले. इसलिए गोवा पहुंचने के कुछ घंटो के बाद ही उसने बच्चे की हत्या कर दी. उसने अपना गुस्सा व्यक्त करते हुए एक टिशू पेपर पर लिखा था, कोर्ट का आदेश जो भी हो, मेरा बेटा हमेशा मेरे साथ रहेगा।

सुत्रो के मुताबिक, बहुत मुश्किलो के बाद गोवा पुलिस हत्यारोपी सूचना सेठ को लेकर उस सर्विस अपार्टमेंट पहुंची, जहां वारदात को अंजाम दिया गया है। यहां आने के लिए वो तैयार ही नहीं हो रही थी . पुलिस से लगातार कह रही थी कि उसने अपने बेटे कि हत्या नहीं की है. दोनों रात में एक साथ सोए और सुबह उठने पर देखा कि बेटे की मौत हो चुकी है. पुलिस के पास तमाम ऐसे सबूत हैं, जो इस ओर इसारा करती है कि मासूम की हत्या सूचना ने ही की है. इसलिए वो मौका-ए-वारदात पर उसे ले जाकर सीन रीक्रिएट  करना चाह रही थी. एक सीनियर महिला पुलिस अपसर के द्रवारा काउंसलिंग के बाद सूचना सर्विस अपार्टमेंट जाने को तैयार हुई. इसके बाद शुक्रवार को क्राइम सीन रीक्रिएट किया गया।

पंचनामा के दौरान मिले कई अहम सबूत, सुचना ने किया खुलासा:

पुलिस के मुताबिक, पंचनामा के दौरान कई अहम सबूत मिले हैं. इस दौरान सूचना सेठ ने खुलासा किया कि अपार्टमेंट के कमरे में उसने कैंची से अपने हाथ की नसें काटकर खुदकुशी  की कोशिश की थी. लेकिन वो हत्या की बात अस्विकार कर रही है. उसकी चुप्पी गोवा पुलिस के लिए मुश्किलें बढ़ा रही हैं क्योंकि पुलिस हिरासत बहुत जल्द खत्म होने वाली है. इसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा. यदि जज ने दोबारा पुलिस कस्टडी में भेजने के बजाए जेल  में भेज दिया तो इस मर्डर केस को हल कर पाना मुश्किल हो जाएगा. इसलिए पुलिस चाहती है कि कोर्ट में पेशी से पहले सूचना अपना जुर्म कबूल कर ले. लेकिन वो लगातार खामोश है. उसके चेहरे पर न शिकन है, न ही किसी तरह का पछतावा दिख रहा है. इससे पहले सूचना सेठ के चार वर्षीय बेटे के शव का कर्नाटक के चित्रदुर्ग के एक सरकारी अस्पताल में पोस्टमांर्टम किया गया. इसकि रिपोर्ट के मुताबिक बच्चे की मौत गला घोंटे जाने या फिर सांस रोके जाने कि वजह से हुई है. बच्चे का कत्ल पोस्टमांर्टम शुरु होने से लगभग 36 घंटे पहले किया गया था. उसके जिस्म पर कहीं भी किसी तरह के चोट का निशान नहीं है. पोस्टमांर्टम करने वाले डांक्टर कुमार नायक का कहना है कि बच्चे के कत्ल का लिए तकिया, तौलिया या तार का इस्तेमाल हो सकता है. हालांकि, जिस अपार्टमेंट में सूचना अपने बेटे के साथ ठहरी हुई थी, वहा तलाशी के दौरान कफ सिरफ की बोतले मिली थी. ऐसे में कहा जा सकता है कि सिरप देकर बच्चे को बेहोश किया गया होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ