Ad Code

Responsive Advertisement

Ticker

6/recent/ticker-posts

ममता बनर्जी ने कांग्रेस को बहुत बुरा सुनाया, सीट जीतने की क्षमता पर ही सवाल उठा दिया

 

ममता बनर्जी ने कांग्रेस को चुनौती दी है कि वो वाराणसी में बीजेपी को हराकर दिखाए.


पश्चिम बंगाल में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने के एलान के बाद ममता बनर्जी और कांग्रेस के बीच अनबन खत्म नहीं हो रही है. अब ममता बनर्जी ने राहुल गांधी को घेरते हुए कहा कि उन्हें शक है कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव में 40 सीट भी जीत पाए. उन्होंने कांग्रेस को चुनौती दे दी कि अगर हिम्मत है तो वो वाराणसी में बीजेपी को हराकर दिखाए. कहा कि कांग्रस जहां पहले जीत चुकी है वहां भी हार रही है. ममता ने ये बात मुर्शिदाबाद में लोगों को संबोधित करते हुए कही. आज कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' भी मुर्शिदाबाद में ही थी.

दो दिन पहले जब मालदा में राहुल की यात्रा पहुंची थी, तब भी ममता बनर्जी ने वहां पदयात्रा निकाली थी. पश्चिम बंगाल में राहुल गांधी की यात्रा का आखिरी दिन था. लेकिन ममता ने भी इसी जिले में लोगों को संबोधित किया. मुख्यमंत्री ने बांग्ला में लोगों को संबोधित करते हुए कहा, 

"मुझे नहीं लगता कि कांग्रेस 300 में 40 सीट भी जीत पाएगी. इतना अहंकार क्यों है? आप बंगाल में आए, हम INDIA गठबंधन में हैं, तो कम से कम हमें बताना तो चाहिए. मुझे प्रशासन की तरफ से इसका पता चला."

ममता ने आगे चुनौती देते हुए कहा कि आप (कांग्रेस) उत्तर प्रदेश में नहीं जीत रहे हैं, राजस्थान में नहीं जीत पाए. जाइये पहले उन सीटों को जीतिए. फिर मानूंगी कि आपमें कितना दम है. जाइए इलाहाबाद में जीतकर दिखाइए, वाराणसी जीतकर दिखाइए, देखते हैं आपकी पार्टी कितनी मजबूत है.

'नया फैशन… फोटोशूट'

राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को लेकर भी ममता ने तंज कसा. कहा कि कांग्रेस नेता बीड़ी मजदूरों के साथ बातचीत कर रहे हैं. ये एक नया फैशन आया है...फोटोशूट है. जो कभी एक चाय की दुकान पर नहीं गए, वे बीड़ी मजदूरों के साथ बैठ रहे हैं. वे सभी (कांग्रेसी) प्रवासी पक्षी हैं.

दरअसल, कांग्रेस ने 2 फरवरी को अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक पोस्ट किया था. इसमें बताया गया कि राहुल गांधी ने बंगाल में बीड़ी मजदूरों से मुलाकात की. कहा कि कांग्रेस की सरकार ने इन बीड़ी मजदूरों को बीमा सहित सामाजिक सुरक्षा दी थी, लेकिन आज इनके साथ अन्याय हो रहा है.

ममता ने इससे पहले भी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ निमंत्रण नहीं भेजने की बात की थी. कहा था कि शिष्टाचार के नाते भी इसकी जानकारी नहीं दी गई. हालांकि कांग्रेस ने सफाई दी थी कि ममता को निमंत्रण पत्र भेजा गया था. ये भी कहा था कि 13 जनवरी को ही यानी यात्रा शुरू होने से एक दिन पहले निमंत्रण भेजा गया था.

कांग्रेस की इस यात्रा की अनुमति को लेकर 2 फरवरी की सुबह भी पश्चिम बंगाल सरकार के साथ विवाद हुआ. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि मुर्शिदाबाद प्रशासन अनुमति नहीं दे रहा है. इस पर एडिशनल एसपी माजिद खान ने मीडिया को बताया कि आज से माध्यमिक परीक्षा शुरू हो रही है, उन्हें बताया गया कि रैली और माइक की इजाजत नहीं दी जा सकती. हालांकि बाद में अनुमति मिल गई.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ